आज यह दीवार,

मेरी प्रोफाइल देखें ...
शूरा सो पहचानिए जो लड़े दीन के हेत, पुर्जा, पुर्जा कट मरे, कबहुं छाड़े खेत (बहादुर, शूरवीर वही है, जो धर्म के लिए लड़े, चाहे शरीर का पुर्ज़ा पुर्ज़ा कट जाए, पर जंग का मैदान वह कभी छोड़े) हमारा धर्म है सचाई, भारतीयता, ईमानदारी, भाईचारा...

Thursday, September 8, 2011

वहीँ है मेरा हिन्दुस्तां :

India flag

 

जहाँ हर चीज है प्यारी सभी चाहत के पुजारी
प्यारी जिसकी ज़बां वही है मेरा हिन्दुस्तां

जहाँ ग़ालिब की ग़ज़ल है वो प्यारा ताज महल है
प्यार का एक निशां वही है मेरा हिन्दुस्तां

जहाँ फूलों का बिस्तर है जहाँ अम्बर की चादर है
नजर तक फैला सागर है सुहाना हर इक मंजर है
वो झरने और हवाएँ, सभी मिल जुल कर गायें
प्यार का गीत जहां  वही है मेरा हिन्दुस्तां

जहां सूरज की थाली है, जहां चंदा की प्याली है
फिजा भी क्या दिलवाली है, कभी होली तो दिवाली है
वो बिंदिया चुनरी पायल,वो साडी मेहंदी काजल
रंगीला है समां, वही है मेरा हिन्दुस्तां

कही पे नदियाँ बलखाएं, कहीं पे पंछी इतरायें
बसंती झूले लहराएं, जहां अन्गिन्त हैं भाषाएं
सुबह जैसे ही चमकी, बजी मंदिर में घंटी
और मस्जिद में अजां, वही है मेरा हिन्दुस्तां

कहीं गलियों में भंगड़ा है, कही ठेले में रगडा है
हजारों किस्में आमों की, ये चौसा तो वो लंगडा है
लो फिर स्वतंत्र दिवस आया, तिरंगा सबने लहराया
लेकर फिरे यहाँ-वहां, वहीँ है मेरा हिन्दुस्तां :D

No comments: